दवाइयां मिलेगी रियायती दरों पर

इंदौर | आम नागरिकों को सस्ती, सुलभ एवं गुणवत्तापूर्ण दवाइयां उपलब्ध कराने के उद्देश्य से रेडक्रास सोसायटी इंदौर द्वारा आरोग्य मेडिकल स्टोर का संचालन शुरू किया गया है। मध्यप्रदेश में अपने तरह के इस पहले एवं अनूठे मेडिकल स्टोर का शुभारंभ आज गोकुलदास हाॅस्पिटल के सामने महापौर श्रीमती मालिनी गौड़ द्वारा किया गया। इस अवसर पर इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी, कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी तथा विधायक सुश्री उषा ठाकुर, पार्षद श्री मुन्नालाल यादव विशेष रूप से मौजूद थे। इस मेडिकल स्टोर के माध्यम से आम नागरिकों को रियायती दरों पर दवाइयां उपलब्ध करायी जायेंगी।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये  महापौर श्रीमती मालिनी गौड़ ने कहा कि यह प्रयास समाज के कमजोर एवं पीडि़त लोगों की सेवा का बेहतर उदाहरण है।

श्री शंकर लालवानी ने कहा कि यह एक पुनीत कार्य है। उन्होंने कहा कि इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा  इंदौर जिला चिकित्सालय के उन्नयन के लिये इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा 5 करोड़ रूपये दिये जायेंगे।

विधायक सुश्री उषा ठाकुर ने सम्बोधित करते हुये कहा कि सुशासन की दिशा में जिला प्रशासन की यह अभिनव एवं अनूठी पहल है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने कहा कि रेडक्रास सोसायटी द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिये अनेक अभिनव प्रकल्प संचालित किये जा रहे है। रेडक्रास द्वारा रियायती दरों पर डायलिसिस के लिये जिला चिकित्सालय में 4 डायलिसिस मशीने जनसहयोग से लगायी गयी है। रेडक्रास ने आरोग्य योजना शुरू की है। इस योजना के माध्यम से सन 2012 से लेकर अब तक 600 जरूरतमंद मरीजों को  पौने 2 करोड़ रूपये की आर्थिक मदद इलाज के लिये दी गयी है। रेडक्रास द्वारा रियायती दरो पर गुणवत्तापूर्ण दवाईयां उपलब्ध कराने के लिये 25 मेडिकल स्टोर खोले जा रहे है । इनमें से 20 शहर में तथा 5 ग्रामीण क्षेत्रों में रहेंगे। इन सभी मेडिकल स्टोर का संचालन 2 माह में शुरू कर दिया जायेगा। खजराना एवं गीताभवन में दो और नये मेडिकल स्टोर जल्दी ही प्रारंभ होंगे। प्रारंभ में एडीएम श्री सुधीर कोचर ने स्वागत भाषण दिया।

मोबाईल एप्प भी
मरीजो को मेडिकल स्टोर की जानकारी देने तथा घर पहुँच सेवा देने के लिये “doctorsaab” मोबाईल एप्प भी लांच किया गया है। यह एप्प 11 अप्रैल, 2015 से प्ले स्टोर पर मिलेगा साथ ही घरो तक दवाईयां पहुँचाने के लिये एवं वाहन का लोकार्पण भी किया गया।

आरोग्य मेडिकल स्टोर पर जेनरिक दवाईयां 75 प्रतिशत, सर्जिकल उपकरण 60 प्रतिशत तथा ब्राण्डेड दवाईयां 20 प्रतिशत कम दरो पर मिलेगी।

Demo

Related Posts

“एक पेड़ मां के नाम” अभियान मध्य प्रदेश में शुरू 1 जुलाई से 15 जुलाई तक

मध्य प्रदेश में “एक पेड़ मां के नाम” अभियान का शुभारंभ मुख्यमंत्री मोहन यादव ने किया “एक पेड़ मां के नाम” मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 25…

इंदौर के इतिहास में पहली बार कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव मैदान छोड़ा

कैसे हो गया इंदौर में ‘बम’ विस्फोट किसी को भनक नहीं लगी ! राम के नारों पर आपत्ति और कैलाश की सक्रियता कांग्रेस को ले डुबी ! लोकसभा सीट से…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

सेक्स के अलावा भी कंडोम का उपयोग है?

सेक्स के अलावा भी कंडोम का उपयोग है?

शीघ्रपतन से छुटकारा, अपनाएं ये घरेलु उपाय

शीघ्रपतन से छुटकारा, अपनाएं ये घरेलु उपाय

सेक्स के लिए बाहर क्यूं मुंह मारते है पुरुष ?

सेक्स के लिए बाहर क्यूं मुंह मारते है पुरुष ?

गर्भनिरोधक गोलियों के बिना भी कैसे बचें अनचाही प्रेग्नेंसी से ?

गर्भनिरोधक गोलियों के बिना भी कैसे बचें अनचाही प्रेग्नेंसी से ?

कुछ ही मिनटों में योनि कैसे टाइट करें !

कुछ ही मिनटों में योनि कैसे टाइट करें !

दिनभर ब्रा पहने रहने के ये साइड-इफेक्ट

दिनभर ब्रा पहने रहने के ये साइड-इफेक्ट