‘मध्य प्रदेश में प्रचंड बहुमत से जीत गई है कांग्रेस’, 135+ सीटों का दावा

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला मुतमइन ने कहा कि ‘मैं पूरी तरह आश्वस्त हूँ कि 3 दिसंबर को जो सूर्योदय होगा वह भाजपाई सत्ता के कुशासन का अंत करने वाला होगा’ और ‘मध्य प्रदेश में प्रचंड बहुमत से जीत गई है कांग्रेस’

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रचंड बहुमत से चुनाव जीत गई है। इसी के साथ मध्य प्रदेश में एक बार फिर सियासी घमासान जारी है। अब जब विधानसभा चुनाव के नतीजों का काउंटडाउन शुरु है, महज़ डेढ़ दिन की दूरी बच रही है..एक्जिट पोल के आंकड़ों को लेकर कांग्रेस मोर्चे पर है। दरअसल कई अखबार और न्यूज चैनल्स में जिस तरह बीजेपी की बढ़त दिखाई गई है, इसे कांग्रेस सरासर झूठ करार दे रही है। उसका आरोप है कि बीजेपी के साथ मिलकर कुछ मीडिया हाउस इस तरह का षड्यंत्र रच रहे हैं ताकि कांग्रेसियों का मनोबल तोड़ा जा सते और ये साफ साफ उनकी आगामी हार की बौखलाहट भी दर्शा रहा है।

मध्य प्रदेश एग्जिट पोल पर सियासी रार
पहले कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, जीतू पटवारी, सज्जन सिंह वर्मा और अब कांग्रेस महासचिव व सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस तरह के सर्वे को निराधार बताया है। इसी के साथ उन्होने कहा है कि ‘कांग्रेस मध्यप्रदेश में प्रचंड बहुमत से चुनाव जीत गई है। बस 3 दिसंबर को मतगणना की औपचारिकताएं शेष है।’ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए उन्होंने कांग्रेस नेताओं कार्यकर्ताओं को भावुक संबोधन किया है। उन्होने लिखा है कि “मध्यप्रदेश की ज़मीनी हक़ीक़त ! कांग्रेस 135 पार – भाजपा और सर्वे दोनो की हार। कांग्रेस के ऊर्जावान साथियों, सूर्य ने संध्या काल में अस्त होते हुए पूछा कि सुबह तक इस अंधियार से लड़ने का दायित्व कौन लेगा। तब एक दीपक ने कहा कि इस घनघोर अंधियार से सूर्य की पहली किरण तक मैं पूरी दृढ़ता से लड़ूंगा।”

“साथियों, आप दीपक की तरह 18 सालों तक भाजपाई सत्ता के घनघोर अंधियार से लड़े हैं। मैं पूरी तरह आश्वस्त हूँ कि 3 दिसंबर को जो सूर्योदय होगा वह भाजपाई सत्ता के कुशासन का अंत करने वाला होगा तथा कांग्रेस 135 से अधिक सीटें जीत कर अपने वचनों को पूरा करेगी। साथियों, यह चुनाव मध्यप्रदेश की जनता बनाम भाजपा के घोटाले तथा नाकामियों के बीच था। हम पूरे आत्मविश्वास से कह सकते हैं कि जनता की जीत होगी। भारतीय जनता पार्टी उस तथाकथित सर्वे के भरोसे है जिस सर्वे पर सर्वे करने वाली एजेंसी को खुद ही भरोसा नहीं है, क्योंकि भाजपा सरकार ने प्रदेश के हर नागरिक का भरोसा तोड़ा है। भर्ती घोटालो में युवाओं के भविष्य से लेकर बच्चों के पोषण आहार तक लूट की हैं।आदिवासी अपमान से लेकर महाकाल लोक में भगवान तक किसी को नहीं छोड़ा हैं।”

“भाजपा को जनता ने नकारा – सर्वे का सहारा। मध्यप्रदेश में ज्यादातर सर्वे एजेंसियां कांग्रेस की प्रचंड बहुमत की जीत दिखा रही हैं, मगर भाजपा सिर्फ उस सर्वे पर भरोसा कर रही है जिस पर खुद सर्वे दिखाने वाला चैनल भरोसा नहीं कर रहा हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि भाजपा मतगणना वाले दिन प्रशासन पर दबाव बनाने की बदनीयती रखती है। जिसका उदाहरण हमें बालाघाट की पोस्टल बैलेट में गड़बड़ी करने की कोशिश से साफ़ नज़र आता है। कार्यकर्ता साथियों, कांग्रेस मध्यप्रदेश में प्रचंड बहुमत से चुनाव जीत गई है। इस जीत की खुशी आप प्रदेश की जनता के चेहरों पर साफ़ पढ़ सकते हैं। बस 3 दिसंबर को मतगणना की औपचारिकताएं शेष हैं ,मगर आप को 3 दिसंबर को सतर्कता रखनी है ताकि निष्पक्षता से मतगणना हो सके।”

“हाँ, वह अधिकारी भी जान लें जो बदनीयती से चुनाव परिणाम को प्रभावित करने की सोच रहे हैं। क़ानून के हाथ बहुत लंबे हैं। क़ानून तोड़ने वालों के ख़िलाफ़ कांग्रेस की अगली सरकार FIR भी दर्ज करेगी और प्रशासनिक कार्यवाही भी। साथियों, महंगी बिजली का अंधेरा होगा दूर – सस्ती बिजली की रोशनी भरपूर , 1500 रु बहनों के खातों में आएंगे, 500 रु में गैस का सिलेंडर हर घर पहुंचाएंगे , किसानों का कर्ज माफ़ करेंगे, पुरानी पेंशन का इंसाफ करेंगे। हर वचन निभाएंगे। फिर से उम्मीदें रंग लाएगी, तरक्की मुस्कुराएगी।” इस तरह उन्होने प्रचंड बहुमत का न सिर्फ भरोसा जताया है, बल्कि अपनी तरफ से भविष्यवाणी भी कर दी है।

IDS Live

Related Posts

काशीवासियों ने निकाली ऐतिहासिक मतदान संकल्प यात्रा

वाराणसी । लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मद्देनजर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रत्येक स्तर पर पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को वाराणसी में…

इस सरप्राइज से तो खुद मध्य प्रदेश भी चौंक गया

जाते हुए साल में ऐसा सरप्राइज मिलेगा इसकी कल्पना तो खुद मध्य प्रदेश ने भी नहीं की थी, लेकिन मोहन यादव के हाथों में कमान सौंपकर केंद्रीय नेतृत्व ने संकेत…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

सेक्स के अलावा भी कंडोम का उपयोग है?

सेक्स के अलावा भी कंडोम का उपयोग है?

शीघ्रपतन से छुटकारा, अपनाएं ये घरेलु उपाय

शीघ्रपतन से छुटकारा, अपनाएं ये घरेलु उपाय

सेक्स के लिए बाहर क्यूं मुंह मारते है पुरुष ?

सेक्स के लिए बाहर क्यूं मुंह मारते है पुरुष ?

गर्भनिरोधक गोलियों के बिना भी कैसे बचें अनचाही प्रेग्नेंसी से ?

गर्भनिरोधक गोलियों के बिना भी कैसे बचें अनचाही प्रेग्नेंसी से ?

कुछ ही मिनटों में योनि कैसे टाइट करें !

कुछ ही मिनटों में योनि कैसे टाइट करें !

दिनभर ब्रा पहने रहने के ये साइड-इफेक्ट

दिनभर ब्रा पहने रहने के ये साइड-इफेक्ट