“एक दौड़ १०० गॉंवों की ओर” कार्यक्रम की सिल्वर जुबली के उपलक्ष में दौड़ का कार्यक्रम

हमारे शहर इन्दौर में कई ऐसे लोग हैं जो अपने स्वास्थ्य को लेकर जागरूक हैं और प्रतिदिन उनकी भोर सुबह की दिनचर्या मार्निंग वॉक, मॉर्निंग रन या मॉर्निंग सायक्लिंग से ही शुरू होती है, पर अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ दूसरे लोगों को विशेषकर गॉंव के बच्चों को भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का निःस्वार्थ कार्य करने वाले बहुत कम लोग होते हैं। “नयनतारा स्पोर्ट्स एण्ड योगा वेलफ़ेयर सोसाइटी” ने आज ग्राम दूधिया में  शिक्षा व स्वस्थ के प्रति जागरूकता लाने के लिए दौड़ का आयोजन किया व स्वस्थ, शिक्षा व स्वछता की शपत दिलाई। इस आयोजन का उद्देश्य गॉंव के बच्चों को मोबाइल फ़ोन से कुछ हद तक मुक्ति दिलाने व उन्हें शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का था।
“एक दौड़ १०० गॉंव की ओर” कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित श्री विजेंदर छाबड़ा, श्री जानी, श्री नीरज याग्निक, सुरेश लाहोटी, ने फ्लैग दिख कर की।
मुकेश खंडेलवाल निशांत श्रीवास्तव जी ने इस कार्य की शुरुवात ‘गारी पिपल्या’ गॉंव से दिनांक २२ अगस्त २०२२ से की थी प्रत्येक रविवार को शहर के आसपास के गॉंव में जाकर वहाँ किसी स्कूल या धर्मशाला के मैदान पर गॉंव के बच्चों को इकट्ठा करते हैं, उनके साथ योग, एक्सरसाइज़ और रनिंग करते हैं और बाद में उन्हें कुछ ना कुछ हेल्दी फ़ूड एवं बच्चों के काम आने वाले गिफ़्ट भी देते। मुकेश जी और उनके साथियों का कहना है कि इस मुहिम से गॉंव के बच्चों का उत्साह हममें एक नई ऊर्जा का संचार भर देता है और जब उन्हें पता चलता है कि उनकी शुरूआत के बाद उस गॉंव में कुछ ना कुछ बच्चों ने इसे अपनी दिनचर्या बना लिया है तो दिल को बड़ा सुकून मिलता है।
इस मुहिम के तहत आज २५ वें गॉंव की दौड़ “दुधिया गॉंव” के रुक्मादेवी हायर सेकण्डरी स्कूल में सम्पन हुई। विशाल ठाकुर जी ने बताया कि कार्यक्रम के पश्चात चैत्र नवरात्र के उपलक्ष में कन्या भोज का भी आयोजन हुआ।  दौड़ में इंदौर मैराथन अकेडमी, मनीष पेसर अकेडमी व नेहरू स्टेडियम फैमली के रनर्स भी शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन श्री अरविंद मिश्रा ने किया।

IDS Live

Related Posts

इंदौर के इतिहास में पहली बार कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव मैदान छोड़ा

कैसे हो गया इंदौर में ‘बम’ विस्फोट किसी को भनक नहीं लगी ! राम के नारों पर आपत्ति और कैलाश की सक्रियता कांग्रेस को ले डुबी ! लोकसभा सीट से…

मध्य प्रदेश में बना दुनिया का सबसे ऊंचा जैन मंदिर

मध्य प्रदेश के दमोह जिले के कुण्डलपुर में जैन धर्म के प्रथम तीर्थंकर भगवान आदिनाथ का दुनिया का सबसे उंचे मंदिर का बन चुका है। कुण्डलपुर में बन रहे इस…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

सेक्स के अलावा भी कंडोम का उपयोग है?

सेक्स के अलावा भी कंडोम का उपयोग है?

शीघ्रपतन से छुटकारा, अपनाएं ये घरेलु उपाय

शीघ्रपतन से छुटकारा, अपनाएं ये घरेलु उपाय

सेक्स के लिए बाहर क्यूं मुंह मारते है पुरुष ?

सेक्स के लिए बाहर क्यूं मुंह मारते है पुरुष ?

गर्भनिरोधक गोलियों के बिना भी कैसे बचें अनचाही प्रेग्नेंसी से ?

गर्भनिरोधक गोलियों के बिना भी कैसे बचें अनचाही प्रेग्नेंसी से ?

कुछ ही मिनटों में योनि कैसे टाइट करें !

कुछ ही मिनटों में योनि कैसे टाइट करें !

दिनभर ब्रा पहने रहने के ये साइड-इफेक्ट

दिनभर ब्रा पहने रहने के ये साइड-इफेक्ट