अधिकारियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारंभ

इंदौर (पारस जैन) जिले में पंचायत निर्वाचन के लिये मतदान दलों के गठन की कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। इन मतदान दलों में नियुक्त किये जाने वाले पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी क्रमांक एक का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आज से होल्कर साईस कॉलेज में प्रारंभ हुआ। पहले दिन आज दो सत्रों में लगभग एक हजार 200 अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया । इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने तथा समय पर नहीं आने वाले 141 अधिकारी-कर्मचारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किये जा रहे है। नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुये उन्हें निलंबित किया जायेगा।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी ने मतदान दलों में नियुक्त किये जा रहे अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश दिये है कि वे इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से भाग लें । इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में समय पर शामिल हो। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में गैर हाजिर रहने तथा समय पर नहीं आने वाले शासकीय सेवकों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुये उन्हें निलम्बित किया जायेगा।

प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रभारी अधिकारी श्री प्रतुल सिन्हा ने बताया कि मतदान दलों में नियुक्त किये जाने वाले पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी क्रमांक-एक का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आज से होलकर साईस कॉलेज में शुरू हुआ। दो दिन तक चलने वाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में इंदौर और सांवेर जनपद पंचायत क्षेत्र के लगभग ढाई हजार अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। पहले दिन आज एक हजार 200 अधिकारी-कर्मचारियों को दो सत्रों में प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। साथ ही उन्हें उनके अधिकार एवं कर्तव्य बताये गये। प्रशिक्षण के उपरांत सभी की परीक्षाये भी ली गई। परीक्षा में 40 प्रतिशत से कम अंक आने पर संबंधित कर्मचारियों को पुन: प्रशिक्षण दिया जायेगा। श्री सिन्हा ने बताया कि आज प्रशिक्षण के दोनों सत्रों में 73 अधिकारी कर्मचारी अनुपस्थित रहे तथा 68 अधिकारी-कर्मचारी देर से प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल हुये। इन सभी अधिकारी-कर्मचारियों को कारण बताया नोटिस जारी किया जा रहा है। नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुये संबंधित कर्मचारियों को निलम्बित किया जायेगा।

Demo

Related Posts

“एक पेड़ मां के नाम” अभियान मध्य प्रदेश में शुरू 1 जुलाई से 15 जुलाई तक

मध्य प्रदेश में “एक पेड़ मां के नाम” अभियान का शुभारंभ मुख्यमंत्री मोहन यादव ने किया “एक पेड़ मां के नाम” मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 25…

इंदौर के इतिहास में पहली बार कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव मैदान छोड़ा

कैसे हो गया इंदौर में ‘बम’ विस्फोट किसी को भनक नहीं लगी ! राम के नारों पर आपत्ति और कैलाश की सक्रियता कांग्रेस को ले डुबी ! लोकसभा सीट से…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

सेक्स के अलावा भी कंडोम का उपयोग है?

सेक्स के अलावा भी कंडोम का उपयोग है?

शीघ्रपतन से छुटकारा, अपनाएं ये घरेलु उपाय

शीघ्रपतन से छुटकारा, अपनाएं ये घरेलु उपाय

सेक्स के लिए बाहर क्यूं मुंह मारते है पुरुष ?

सेक्स के लिए बाहर क्यूं मुंह मारते है पुरुष ?

गर्भनिरोधक गोलियों के बिना भी कैसे बचें अनचाही प्रेग्नेंसी से ?

गर्भनिरोधक गोलियों के बिना भी कैसे बचें अनचाही प्रेग्नेंसी से ?

कुछ ही मिनटों में योनि कैसे टाइट करें !

कुछ ही मिनटों में योनि कैसे टाइट करें !

दिनभर ब्रा पहने रहने के ये साइड-इफेक्ट

दिनभर ब्रा पहने रहने के ये साइड-इफेक्ट