इंदौर महोत्सव का शुभारंभ 20 फरवरी को

इंदौर | गत वर्ष की तरह इस बार भी इंदौर में तीन दिवसीय रंगारंग इंदौर महोत्सव का आयोजन किया जायेगा। इस तीन दिवसीय महोत्सव का शुभारंभ 20 फरवरी को होगा। आगामी 22 फरवरी तक चलने वाले इस महोत्सव के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही साहसिक खेलों के आयोजन किये जायेंगे। महोत्सव का मुख्य आकर्षण ख्याति प्राप्त गायक श्री शान तथा सुप्रसिद्ध गायिका सुश्री आकृति कक्कड़ की प्रस्तुती होगी तथा राष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त हास्य कवि भी अपनी रचनाएं प्रस्तुत करेंगे। महोत्सव में मालवा विशेष कर इंदौर के लजीज व्यंजनों पर आधारित फूड फेस्टिवल का आयोजन भी किया जायेगा। इसके अलावा शिल्प मेला भी आयोजित होगा। चोरल डेम और पीपल्यापाला में महोत्सव के दौरान साहसिक और रोमांचकारी खेलों का आयोजन किया जाएगा।

कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने बताया कि यह आयोजन इंदौर का प्रतिष्ठा प्रसंग बन गया है। इस आयोजन की तैयारियां इसकी गरिमा के अनुरूप की जा रही है। कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने बताया कि इंदौर महोत्सव का आयोजन इस बार 20, 21 एवं 22 फरवरी को किया जाएगा। इस महोत्सव के अधिकांश कार्यक्रम रिजनल पार्क पिपलियापाला में आयोजित होंगे। महोत्सव की शुरूआत 20 फरवरी को होगी।

पहले दिन 20 फरवरी को शाम 7 बजे पीपल्यापाला रिजनल पार्क के मुक्ताकाश मंच पर ख्याति प्राप्त गायक श्री शान अपनी प्रस्तुती देंगे।

दूसरे दिन 21 फरवरी को शाम साढ़े 7 बजे विश्वविद्यालय के खण्डवा रोड स्थित सभाकक्ष में हास्य कवि सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। इस कवि सम्मेलन में देश के ख्यातनाम कवि श्री अशोक चक्रधर, श्री प्रदीप चौबे, श्री वसीम बरेलवी, श्री मुनव्वर राणा, श्री सत्यनारायण सत्तन सहित अन्य कवि अपनी रचनाओं की प्रस्तुतियां देंगे। कवि सम्मेलन का संचालन श्री संदीप शर्मा करेंगे।

महोत्सव के अंतिम दिन 22 फरवरी को सुबह इंदौर मेराथन दौड़ का आयोजन किया जायेगा। इस दौड़ में लगभग 25 से 30 हजार नागरिकों के शामिल होने की संभावना है। अंतिम दिन 22 फरवरी को ही शाम साढ़े 7 बजे सुप्रसिद्ध गायिका सुश्री आकृति कक्कड़ की संगीत निशा होगी।

महोत्सव के दौरान तीनों दिन रिजनल पार्क पिपलियापाला में शिल्प मेला और फूड फेस्टिवल आयोजित किया जाएगा। शिल्प मेले में मध्यप्रदेश के प्रसिद्ध शिल्प कला और वस्त्रों का प्रदर्शन और विक्रय किया जाएगा। इसके साथ ही फूड फेस्टिवल भी आयोजित किया जाएगा। इस फूड फेस्टिवल में मालवा विशेषकर इंदौर के प्रसिद्ध व्यंजनों के साथ ही अन्य प्रसिद्ध व्यंजन भी नागरिकों को उपलब्ध कराये जायेंगे।

महोत्सव के दौरान तीनों दिन रिजनल पार्क पीपल्यापाला तथा चोरल डेम में साहसिक और रोमांचकारी खेलों का आयोजन भी किया जाएगा। इसके अंतर्गत वाटर स्पोट्र्स, पैरासीलिंग, पैरामोटर, रॉक/वॉल क्लाईविंग तथा अन्य एडवेंचर गतिविधियां होंगी।

Demo

Related Posts

“एक पेड़ मां के नाम” अभियान मध्य प्रदेश में शुरू 1 जुलाई से 15 जुलाई तक

मध्य प्रदेश में “एक पेड़ मां के नाम” अभियान का शुभारंभ मुख्यमंत्री मोहन यादव ने किया “एक पेड़ मां के नाम” मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 25…

इंदौर के इतिहास में पहली बार कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव मैदान छोड़ा

कैसे हो गया इंदौर में ‘बम’ विस्फोट किसी को भनक नहीं लगी ! राम के नारों पर आपत्ति और कैलाश की सक्रियता कांग्रेस को ले डुबी ! लोकसभा सीट से…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

सेक्स के अलावा भी कंडोम का उपयोग है?

सेक्स के अलावा भी कंडोम का उपयोग है?

शीघ्रपतन से छुटकारा, अपनाएं ये घरेलु उपाय

शीघ्रपतन से छुटकारा, अपनाएं ये घरेलु उपाय

सेक्स के लिए बाहर क्यूं मुंह मारते है पुरुष ?

सेक्स के लिए बाहर क्यूं मुंह मारते है पुरुष ?

गर्भनिरोधक गोलियों के बिना भी कैसे बचें अनचाही प्रेग्नेंसी से ?

गर्भनिरोधक गोलियों के बिना भी कैसे बचें अनचाही प्रेग्नेंसी से ?

कुछ ही मिनटों में योनि कैसे टाइट करें !

कुछ ही मिनटों में योनि कैसे टाइट करें !

दिनभर ब्रा पहने रहने के ये साइड-इफेक्ट

दिनभर ब्रा पहने रहने के ये साइड-इफेक्ट